Monday 10 August 2020

डाक विभाग (India Post- India post office jobs

 डाक विभाग (India Post) ने हरियाणा पोस्टल 

सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए एक बार फिर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. India Post में ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर, डाक सेवक पद भरे जाएंगे. आइए जानते हैं डाक विभाग (India Post) में नौकरी से जुड़ी अहम जानकारियां.

पदों की संख्या

Haryana Postal Circle Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के 608 पदों पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

हरियाणा डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए.

Haryana Post Office GDS Recruitment: आयु सीमा

India Post Dak Vibhag Bharti 2020 के तहत इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए.

कैसे होगा चयन?

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि ऑनलाइन आवेदन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

India Post Recruitment Haryana Circle

कितनी मिलेगी सैलरी?

हरियाणा डाक विभाग में BPM के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12,000 रुपये से 14,500 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. जबकि ABPM/Dak Sevak के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपये से 12,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन

इन पदों पर नौकरी करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार appost.in पर जाकर 12 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 7 जुलाई 2020 थी. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक वेबसाइट पर भी नोटिफिकेशन देख सकते हैं

Share this

0 Comment to "डाक विभाग (India Post- India post office jobs"

Post a Comment